Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

यूट्यूब पर वायरल विडियो "दबा बल्लू" को लेकर हो रहे है दुष्प्रचार; जानिए इस पर गायक किशन सेन के विचार

  रायपुर। छत्तीसगढ़ी भाषा का एक गीत ‘दबा बल्लू’ इन दिनों यूट्यूब पर काफी हद तक पसंद किया जा रहा है। राजश्री म्यूजिक सी. जी. द्वारा निर्मित ...

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ी भाषा का एक गीत ‘दबा बल्लू’ इन दिनों यूट्यूब पर काफी हद तक पसंद किया जा रहा है। राजश्री म्यूजिक सी. जी. द्वारा निर्मित इस गाने की लोकप्रियता ऐसी हैं, कि यूट्यूब पर अब तक इसे *13,162,600 लोग देख चुके है  97,000 से ज्यादा लोगों ने इसे "पसंद" किया है तो वहीं 13,000 लोगों ने इसे "नापसंद" किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "फेसबुक" और "इंस्टाग्राम" पर तमाम प्रकार के "मीम" वा हास्य विडियो तक बन रहे हैं। 


बता दे , कुछ दिन पहले 26-1-2021 को इसके दो अर्थी बोल के चलते ग्राम कंदुल धरसीवां विकासखंड में सरपंच और पंचायत सचिव आदेश जारी कर इस गाने या फिर इसके संवाद बोलने पर प्रतिबंध लगा दिया था। आदेश के उलंघन पर 5551 रूपए का आर्थिक अर्थदंड वा एफआईआर दर्ज करने की बात कही गई थी। हालांकि यह आदेश सिर्फ़ एक दिन के लिए ही था। इन सबके चलते कल 28-1-2021 को ये मीडिया की सुर्खियों में रहा , स्थानिय न्यूज़ चैनल से लेकर तमाम वेब पोर्टल तक इस गाने से संबंधित ख़बरें चलती रही।





जब इस गाने पर हो रहे विवादों को लेकर गायक  "किशन सेन" से बातचीत हुई , तब उन्होंने कहा इस गाने में कहीं कोई अश्लीलता वा अभद्रता नहीं है। आज जब वो कहीं लाइव शो करते है लोगों द्वारा ख़ासकर ,"दबा बल्लू" गाने की मांग की जाती है। उन्होंने बताया कि ऐसे बहुत से छत्तीसगढ़ी गाने हैं जो दो अर्थी है। आपको बता दे "दबा" शब्द का गाने में अर्थ समझाते हुए उन्होंने कहा, की छत्तीसगढ़ी भाषा में ख़ासतौर पे युवाओं द्वारा गाड़ी तेज़ चलने के लिए ऐसा कहा जाता है।




अपने यूट्यूब चैनल "किशन सेन सी. जी. सिंगर " पर एक वीडियो डालते हुए उन्होंने लिखा, "छत्तीसगढ़ में बहुत से गाने आए हैं पर दबा बल्लू को जो प्यार जो प्यार व सम्मान मिल रहा हैं, वह किसी को नहीं मिला। आज नवधा मंच में भी देख लो भागवत कथा में भी दबा बल्लू को गाया जा रहा है इससे बड़ी प्राथमिकता और क्या हो सकती है एक गायक के लिए। भगवान के मंच पर आज मेरा छत्तीसगढ़ी गाना भगवान को भी सुनाया जा रहा है , और म ख़ुद किशन से नहीं जो आयोजक समिति के महाराज हैं वह कार हैं और लोग एन्जॉय कर रहे हैं।


No comments