Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*कृति ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में मुख्य अतिथि हेमंत वर्मा ने किया ध्वजारोहण*

रायपुर। कृति ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में आज यानी 26 जनवरी 74वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अति...



रायपुर। कृति ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में आज यानी 26 जनवरी 74वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष श्री हेमंत वर्मा ने ध्वजारोहण किया। 



ध्वजारोहण के बाद कृति ग्रुप के डायरेक्टर श्री अभिषेक अग्रवाल एवं एकेडमिक डायरेक्टर श्री बी.सी. जैन ने हेमंत वर्मा का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया। 



इस मौके पर श्री वर्मा ने अपने संबोधन में भारतीय संविधान की विशेषता बताते हुये कहा कि "आज भारत विकास के रास्ते पर निरंतर अग्रसर है, इसमें भारतीय संविधान की महत्वपूर्ण भूमिका है। जिस भारत के निर्माण का सपना हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने देखा था वह निश्चित ही आज पुरा होता हुआ दिख रहा है एक शैक्षणिक संस्थान होने के नाते एक शिक्षक की भुमिका सदैव एक ऐसे छात्र के निर्माण में होनी चाहिए जो समाज को एक सार्थक मार्ग पर ले जाने में सक्षम हो।"



इस अवसर पर कृति ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर अभिषेक अग्रवाल नें अपने उद्बोधन में सभी की शुभकामनायें देते हुए कहा कि "गणतंत्र दिवस का यह दिन हर भारतीय के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है क्योंकि भारत का संविधान देश के तमाम नागरिकों को सम्मान जनक स्थान दिलाने में प्रभावी है।"


इंस्टीट्यूट के एकेडमीक डायरेक्टर बी सी जैन नें इस अवसर पर कहा कि "जिस तरह भारत का संविधान एक सशक्त भारत के निर्माण में अपनी भुमिका निभा रहा है ठीक उसी तरह हर एक नागरिकों को सकारात्मक उर्जा के साथ अपने कार्यों और अपने दायित्वों को निभाना चाहिए तभी यह राष्ट्र प्रगति के मार्ग पर निरंतर अग्रसर रहेगा।"


इस मौके पर के.एस.बी.एम. की प्राचार्या श्रीमती रूपाली चौधरी ने अपने उद्बोधन में सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गणतंत्र का यह दिन ही असल मायनों में हमें वास्तविक स्वतंत्रता का आभास कराता है क्योंकि कोई राष्ट्र स्वाधीन तभी होता है जब उसका अपना संविधान हो और हमारा संविधान इसकी गरिमा का प्रतिक है।" 


गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया जिसमें इंस्टीट्यूट के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति और छत्तीसगढ़ के संस्कृति को दर्शाते हुए अपनी कलाओं का बेहतर प्रदर्शन भी किया।


इंस्टीट्युट में टीचर एजूकेशन की प्राचार्या श्रीमती निधि शुक्ला ने अपनी ओर से सभी को शुभकामनाएं दी और मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित श्री हेमंत वर्मा का आभार प्रकट किया। इस गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन में इंस्टीट्यूट के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण और सभी विभाग के विद्यार्थी मौजुद रहें पूरा कार्यक्रम इंस्टीट्यूट के प्रांगण में संपन्न हुआ।



No comments