Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित कई दिग्गजों का दल पहुंचा रायपुर, सीएम भूपेश बघेल ने मेला स्थल पहुंच तैयारियों का लिया जायजा*

रायपुर। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का एक दल छत्तीसगढ़ पहुंचा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल, तारिक अनवर और महासचिव केसी वेणुगोपा...



रायपुर। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का एक दल छत्तीसगढ़ पहुंचा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल, तारिक अनवर और महासचिव केसी वेणुगोपाल रायपुर में प्रस्तावित राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियों का जायजा लेने आए हैं। कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा पहले से ही रायपुर में हैं। सभी नेता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ नवा रायपुर के मेला स्थल पहुंचकर तैयारियों की जानकारी ली। बताया गया, नवा रायपुर के मेला स्थल पर महाधिवेशन की बैठकें होंगी। अंतिम दिन एक आम सभा होगी। इसके लिए पुरखौती मुक्तांगन में व्यवस्था की जा रही है।


CG News :कांग्रेस ने महाधिवेशन के लिए जो आयोजन समिति बनाई है। पवन बंसल को उसका अध्यक्ष बनाया गया है। तारीक अनवर उस समिति के संयोजक हैं। वहीं केसी वेणुगोपाल और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उस समिति के सदस्य हैं। इस आयोजन समिति का पहला दौरा रविवार सुबह शुरू हुआ। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित मंत्रियों-पदाधिकारियों ने उनका हवाई अड्‌डे पर स्वागत किया। वहां से सभी लोग नवा रायपुर के मेफेयर रिसॉर्ट पहुंचे।


 वहां महाधिवेशन की तैयारियों से जुड़े पदाधिकारियों और अफसरों ने एक ब्रीफिंग दी। उसके बाद सभी नेता मेला स्थल पहुंच गये। वहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके अधिकारियों ने आयोजन स्थल के पूरे नक्शे के साथ पूरे योजना की जानकारी दी। नेताओं ने पुरखौती मुक्तांगन का भी दौरा किया। इस दौरान केसी वेणुगोपाल और पवन बंसल ने पिछले आयोजनों के अनुभवों के आधार पर अपने सुझाव भी रखे।


अंतिम दिन सभा में एक लाख से अधिक लोग आएंगे


कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया, 24, 25 और 26 फरवरी को मेला ग्राउंड के मुख्य स्थल पर महाधिवेशन की बैठकें होंगी। इसमें देश भर के 10 से 15 हजार प्रतिनिधि शामिल होंगे। अंतिम दिन यानी 26 फरवरी की शाम को एक आम सभा होगी। इसके लिए पुरखौती मुक्तांगन में पांडाल बनाया जा रहा है। इस सभा में एक लाख से अधिक लोगों के आने का अनुमान है। व्यवस्था भी उसी के मुताबिक की जा रही है।


आयोजन के तैयारियों की समीक्षा भी होगी


बताया जा रहा है, महाधिवेशन के लिए चल रहे तैयारियों की समीक्षा बैठक होगी। इसमें अलग-अलग काम के लिए लोगों की समिति को भी अंतिम रूप दिया जा सकता है। नेताओं को जिम्मेदारी बांटी जाएगी। समीक्षा के बाद शाम को तीनों नेता वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

No comments