Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*कुलपति के चयन में स्थानीय प्राध्यापकों को प्राथमिकता देने की मांग, [पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने राज्यपाल अनुसुइया उइके को लिखा पत्र*

रायपुर। पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पं. रविशंकर शुक्ल विवि में स्थानीय कुलपति चयन करने को लेकर राज्यपाल अनुसुइया उइके को पत्र लिखा है. मरका...



रायपुर। पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पं. रविशंकर शुक्ल विवि में स्थानीय कुलपति चयन करने को लेकर राज्यपाल अनुसुइया उइके को पत्र लिखा है. मरकाम ने कहा, कुलपति के चयन में स्थानीय प्राध्यापकों की अनदेखी न हो.छत्तीसगढ़ में योग्य और प्रतिभावान शिक्षकों की कमी नहीं है. स्थानीय उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाए।



मोहन मरकाम ने पत्र के जरिए राज्यपाल उइके से कहा, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में स्थानीय प्राध्यापकों को नियुक्ति में आपके मार्गदर्शन से प्राथमिकता देते हुए न केवल विश्वविद्यालय के शैक्षणिक एवं शोध विकास को प्राथमिकता मिलेगी, साथ ही यहां से उपाधि प्राप्त करने वाले छात्र राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे।


आगे उन्होंने कहा, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में स्थानीय कुलपति की नियुक्ति का ही परिणाम है कि विश्वविद्यालय में बेसिक साईंस सेन्टर की स्थापना की गई है, जिसमें विज्ञान के स्नातक स्तर का अध्ययन होता है. आपको प्रसन्नता होगी कि यहां के छात्र विश्वस्तरीय नासा जैसे शोध संस्थान में अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुके हैं. वहीं एनसीएनआर जैसे शोध संस्थान की स्थापना की गई है, जिसके माध्यम से छत्तीसगढ़ के प्राकृतिक संसाधनों पर शोध के कार्य चल रहे हैं. यह भी कि इस विश्वविद्यालय के 10 प्राध्यापक अब तक विश्वविद्यालय औऱ प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर चयनित हो चुके हैं. इस तथ्य से ही आप सहमत होंगे कि इस अंचल के प्रतिभावान प्राध्यापकों को चयनित किए जाने से न केवल विश्वविद्यालय बल्कि यहां के छात्र और विश्वविद्यालय के अकादमिक स्तर में प्रगति से इंकार नहीं किया जा सकता।

No comments