Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे विधानसभा, सदन में आज वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट प्रस्तुत करेंगे*

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभा पहुंच चुके है। सदन में आज वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट प्रस्तुत करेंगे। यह बजट आम जनता के भरोसे का बज...



रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभा पहुंच चुके है। सदन में आज वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट प्रस्तुत करेंगे। यह बजट आम जनता के भरोसे का बजट और 'गढ़वो नवा छत्तीसगढ़' अभियान को गति देने वाला होगा।


आज पेश होने वाले बजट से पहले विधानसभा में प्रश्नकाल की शुरुआत हो गई हैं। प्रश्नकाल के शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने प्रधानमंत्री आवास योजना का मुद्दा उठाया। चंदेल ने पूछा की नगरीय निकायों को कितने आवासों का लक्ष्य मिला हैं?


इस पर जवाब देते हुए सम्बंधित विभाग के मंत्री शिव डहरिया ने जवाब दिया। डहरिया ने बताया की नगरीय निकाय हेतु वर्ष वार लक्ष्य का निर्धारण नहीं किया गया हैं। मंत्री के जवाब से विपक्ष संतुष्ट नहीं हुआ और उन्होंने इस मसले पर विपक्ष के सदस्यों ने मंत्री को घेराबंदी शुरू कर दी। इसपर मंत्री ने विपक्षी नेताओं पर आरोप लगते हुए कहा की विपक्षी सदस्य उत्तर सुनना ही नहीं चाहते। आरोप-प्रत्यारोप के बीच भाजपा ने आरोप लगाया की आवास बनने से पहले ही भुगतान हो चुका है। वही इस मुद्दे पर शोर शराबा देख विधानसभा अध्यक्ष ने की नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा की डिस्टर्ब न करें, नहीं तो कार्रवाई कर स्थगित कर देंगे। मंत्री डहरिया ने बताया की केंद्र से पैसा नहीं मिला है इसलिए काम रुका हुआ हैं। मंत्री के इस जवाब पर पलटवार करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा की पहले गरीबों से पैसा लेकर आवास स्वीकृत किया जाता था। मंत्री के जवाब से असंतुष्ट भाजपा के सदस्यों ने सदन से वाक ऑउट कर लिया।

No comments