Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दीप प्रज्ज्वलन कर राज्य स्तरीय महिला सम्मेलन का शुभारंभ किया,महिला स्व सहायता समूहों को आर्थिक गतिविधियों के लिए 3% ब्याज की दर पर 4 लाख रुपए की ऋण राशि के चेक वितरित किए*

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीटीआई ग्राउंड परिसर में स्व-सहायता समूहों द्वारा निर्मित सामानों की बिक्री के लिए आयोजित महिला मड़ई में लग...



रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीटीआई ग्राउंड परिसर में स्व-सहायता समूहों द्वारा निर्मित सामानों की बिक्री के लिए आयोजित महिला मड़ई में लगाए गए स्टॉलों का भ्रमण कर उनका उत्साहवर्धन किया।



बता दें, राजगीत के साथ राज्य स्तरीय महिला सम्मेलन का शुभारंभ हुआ । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अतिथियों को राजकीय गमछा और जीवन का प्रतीक पौधा देकर स्वागत किया गया।



इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह, धरसींवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा, पंडरिया विधायक ममता चन्द्राकर, विधायक रायपुर उत्तर कुलदीप जुनेजा,छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक, छत्तीसगढ़ बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष तेजकुंवर नेताम, पूर्व सांसद छाया वर्मा, जिला पंचायत रायपुर की अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा, नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर,छत्तीसगढ़ बाल अधिकार संरक्षण आयोग और राज्य महिला आयोग की सदस्यगण सहित कई जनप्रतिनिधि उपस्थित हैं।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बिलासपुर, बालोद और नारायणपुर के सखी वन स्टॉप सेंटर को सम्मानित किया। उन्होंने उत्कृष्ट कार्य के लिए नवा बिहान योजना की महिला संरक्षण अधिकारियों, पर्यवेक्षकों को भी सम्मानित किया।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महिला स्व सहायता समूहों को आर्थिक गतिविधियों के लिए 3% ब्याज की दर पर 4 लाख रुपए की ऋण राशि के चेक वितरित किए।पहला मौका है जब मुख्यमंत्री बघेल की घोषणा पर अमल करते हुए महिला स्वसहायता समूहों को चार लाख तक की ऋण राशि का वितरण समूहों को विभिन्न आर्थिक गतिविधियों के लिए किया गया।



No comments