Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ अपने मजबूत संगठन की नींव पर महा सदस्यता अभियान के तहत प्रशिक्षण देंगे : संदीप पाठक,राज्यसभा सांसद*

रायपुर। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय संगठन मंत्री संदीप पाठक और दिल्ली में आप विधायक व छत्तीसगढ़ के प्रभारी संजीव झा आज अप...



रायपुर। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय संगठन मंत्री संदीप पाठक और दिल्ली में आप विधायक व छत्तीसगढ़ के प्रभारी संजीव झा आज अपने चार दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंचे है।




प्रेस से रूबरू होते हुए आज प्रदेश कार्यालय में राज्य सभा सांसद संदीप पाठक ने बताया कि राज्य में सांगठनिक ढांचा तैयार हो चुका है और हमारे महासदस्यता अभियान के तहत एक माह में और 5लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है।प्रदेश के लगभग बीस हजार गांवों में आम आदमी पार्टी अपने यूनिटों में इंचार्ज और सदस्य बनाने की प्रक्रिया जोर शोर से चला रही है और इसी कड़ी में पूरे प्रदेश के ४५५ ब्लॉक अध्यक्षों को एवम पदाधिकारियों को चार चरणों में आज से प्रशिक्षण दिया जाना है। यह प्रशिक्षण आम आदमी पार्टी के लिए प्रदेश में मजबूत होते संगठन के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।इसके साथ ही पार्टी जल्द ही भ्रष्टाचार, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों को लेकर अपना प्रदेशव्यापी अभियान शुरू कर अपने मजबूत संगठन के द्वारा हर घर तक पहुंचेगी। करीब 5 लाख से अधिक नए सदस्य बनाए जा रहे हैं।इस तरह लगभग सभी गांवों तक आम आदमी पार्टी की पैठ और मजबूत बन जायेगी।इतना ही नहीं, सभी विधानसभाओं में पर्यवेक्षकों ने अपने सतत प्रयास और नियोजित क्रियात्मक शैली से अभियान चलाकर प्रदेश में कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जमीनी स्तर पर मजबूत संगठन को क्रियाशील और धारदार बनाने का कार्य भी सतत जारी रखेंगे। 



संगठन विस्तार के तहत पूरे प्रदेश के सभी जिला में जिला प्रभारी और जिला सचिव ,लोकसभा प्रभारी और लोकसभा सचिव की घोषणा कर दी गई है। आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ की मिशन2023 की तैयारी अब मजबूती से चल रही है। 



दिल्ली में केजरीवाल की आप सरकार ने पूरी दिल्ली में सिर्फ 5साल में बहुत से कार्य किए फिर छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं? मुफ्त बिजली (सीमित ) और बिजली के भाव बिलकुल बढ़े नही और मुफ्त पानी भी दे रही है और स्वास्थ्य जांच और दवाई मुफ्त दे रही है लेकिन छत्तीसगढ़ में ये सब अब भी कोसो दूर है क्योंकि भाजपा और कांग्रेस सिर्फ झूठे वादे लोकलुभावन घोषणा कर होर्डिंग पर बड़े बड़े विज्ञापन तक ही सीमित रहते हुए छल से वोट लेने की राजनीति में लिप्त है।



संदीप पाठक ने भूपेश सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पिछले चार साल में भूपेश सरकार सिर्फ ताम झाम दिखा ऊपरी तौर पर काम की खानापूर्ति करती रही और अब चिंतित हो कुर्सी बचाने जुमले बाजी कर आंकड़ों का खेल कर साबित करने की कोशिश की कांग्रेस ने बहुत काम किए और भ्रष्टाचार तो भाजपा के शासन काल का है। कांग्रेस सरकार का चार साल में सिर्फ लूट और खानापूर्ता का खेल बदस्तूर जारी रहा है न कोई जांच ना नही कोई सजा सिर्फ आरोप प्रत्यारोप चलता रहा क्योंकि मिलभगत से ही लूट चलेगी नही तो पोल खुल जायेगी।जनता को दिखाने के लिए सदन में नूरा कुश्ती का खेल बदस्तूर जारी है पिछले चार साल से और भ्रष्टाचार चरम पर है। दोनो ही भाजपा सरकार और कांग्रेस सरकार ने जनता से सिर्फ छल ही किया है और अब भी वही खेल चल रहा है। एक दो छोटी मछलियां जेल में डाल कर वाह वाही लूटने का काम पिछले 23 सालो से लगातार चल रहा है । सवाल यह है कि क्या बाबू या एक छोटा अफसर 36000करोड़ (आंकड़ा तो 1 लाख करोड़ से ऊपर का है ऐसा सूत्रों ने दावा किया था) का नान घोटाला या 185करोड़ का वन विभाग का या 200करोड़ से ऊपर भाजपा काल का वन विभाग का घोटाला और न जाने शिक्षा विभाग के कितने और भी कई घोटाले हुए क्या इनमे कोई प्रशासनिक अफसर या मंत्री लिप्त नहीं थे?

अगर आप गौर से देखें तो सरकार के चेहरे बदले है खेल में खिलाड़ी की टीम अब भी वही है। नान घोटाला हो या वन विभाग .. छत्तीसगढ़ की भोली भाली जनता अब भी लूटती रही है। 23 साल बाद भी आस लगाए बैठी है छत्तीसगढ़ की जनता और कब तक चलेगा?कर्ज का बोझ लगातार बढ़ रहा है।


अंत में संजीव झा ने कहा कांग्रेस का आंकड़ों की जादूगरी और लुभावने सब्ज बाग दिखाने का पिछले चार साल का खेल अब जनता समझ गई है यथार्थ से और जनता की समस्या से कांग्रेस ही नही भाजपा को भी लेना देना नही है और न था। 


 जनताअब समझ चुकी है भाजपा और कांग्रेस के बस का नही गड़बो छत्तीसगढ़ ये दोनो मिल बांटकर पिछले २3 साल में सिर्फ

लुटबो छत्तीसगढ़ अभियान चला रहे है।


चार दिवसीय कार्यकर्त्ता प्रशिक्षण शिविर के अंतर्गत प्रदेश में 24मार्च23 को रायपुर,25मार्च23 को प्रेमनगर, 26मार्च23 को बिलासपुर और 27मार्च23 को कोंडागांव में है । कार्यकर्ता प्रशिक्षण के दौरान संगठन विस्तार के अंतर्गत प्रदेश में 15मार्च23 से शुरू महा सदस्यता अभियान पर विशेष फोकस रहेगा। 


संदीप पाठक ने विश्वास जताते हुए अंत में कहा कि प्रदेश के हर गांव से ग्रामवासियों के प्यार और निरंतर सहयोग से एक ईमानदार सरकार बनाने का निश्चय अब प्रदेश वासी आम आदमी पार्टी को अवसर दे कर पूरा करने का मन बना चुके है।

No comments