Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में अभिव्यक्ति@2023 फोटोग्राफी प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी का आयोजन*

रायपुर। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक दिवसीय फोटो प्रदर्शनी एवं...



रायपुर। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक दिवसीय फोटो प्रदर्शनी एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इंडिया@2023: अभिव्यक्ति' विषय पर आयोजित प्रदर्शनी का आयोजन विश्वविद्यालय के पुस्तकालय एवं संदर्भ संग्रहालय ''प्रज्ञा" में आयोजित हुआ।



फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बल्देव भाई शर्मा ने किया। उन्होंने कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता की पढ़ाई एक ऐसी पढ़ाई है जिसमें लोग पढ़कर पास नहीं हो सकते, उन्हें वास्तविक चीजों को देखना और समझना भी जरूरी होता है। अगर आप इन सारे कार्यों को अच्छे से करें तो आप एक अच्छे पत्रकार बन सकते हैं। वहीं फोटो पत्रकारिता पर बात रखते हुए कहा कि पत्रकार जब एक समाचार बनाता है तो एक फोटो लगाकर ही कुछ पंक्ति में अपनी बात लिख देता है। यह फोटो माध्यम ही उसके समाचार को व्यक्त कर देता है।कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी। 



छत्तीसगढ़ की विरासत और स्मारक, आपकी नजर में विकसित भारत, सौहार्द और समरसता, आत्मनिर्भर भारत एवं भारत का भविष्य विषय प्रदर्शनी एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता देखने को मिली।



जनसंचार विभागाध्यक्ष डॉ.राजेन्द्र मोहंती ने बताया कि इस एक दिवसीय फोटो प्रदर्शनी एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता में समस्त विश्वविद्यालय के छात्र एवं संबद्ध महाविद्यालय के विद्यार्थी हिस्सा लिया है। जिसमें 56 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया जिसमें 100 से अधिक फोटो की प्रदर्शनी लगाई गई। विजेताओं की घोषणा 27 अप्रैल को होगी। विश्वविद्यालय में 26 से 28 अप्रैल से आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ के तत्वाधान में जनसंचार एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग द्वारा सामाजिक सुरक्षा, भीख मांगने के कार्य में लगे व्यक्तियों का पुनर्वास एवं ट्रांसजेंडर अधिनियम 2019 पर तीन दिवसीय सेमिनार आयोजित किया जाएगा।

कार्यक्रम में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभागाध्यक्ष डॉ. नरेंद्र त्रिपाठी, समाज कार्य विभागाध्यक्ष डॉ. नृपेंद्र शर्मा, पत्रकारिता विभागाध्यक्ष पंकज नयन पाण्डेय, जनसंपर्क विभागाध्क्ष डॉ. आशुतोष मंडावी व जनसंचार विभाग के अतिथि प्राध्यापक विकास मिश्रा, नीलेश साहू, लीनिमा साहू, पीएचडी के शोधार्थी चंद्रेश चौधरी, विनोद सावंत, भूपेश त्रिपाठी, दीक्षा देशपांडे सहित विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।



No comments