Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*युवा संस्था के संस्थापक एम राजीव ने संस्था के विगत 22 वर्षों के क्रिया कलापों एवं सफलताओं के बारे में बताया*

रायपुर। संस्था युवा द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के सुदूर अंचल से प्रतिभा संपन्न छात्रों का पंजीयन, लिखित परीक्षा एवं चार दौरों के साक्षात्कार परी...



रायपुर। संस्था युवा द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के सुदूर अंचल से प्रतिभा संपन्न छात्रों का पंजीयन, लिखित परीक्षा एवं चार दौरों के साक्षात्कार परीक्षण के बाद चयन कर गठन किए स्पेशल 36 बैच का आज ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित किया गया।



आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अमर परवानी, अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ चैंबर्स ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, कॉनफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स थे


कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि अजय त्रिपाठी, कमिश्नर, भिलाई-चरौदा नगर निगम थे।


इसके अलावा आमंत्रित अतिथियों में भरत बजाज, चेयरमैन, छत्तीसगढ़ मेडिकल एंड ड्रग्स सी एंड एफ एसोसियेशन, सी के साहू, अधीक्षक (सेनि), सेंट्रल जीएसटी, मनीष त्रिपाठी, संचालक, 4-D कोचिंग इंस्टीट्यूट, भिलाई एवं "बढ़ते कदम" संस्था के प्रतिनिधि मंडल शामिल थे। 


कार्यक्रम के शुरुआत में आमंत्रित अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित किया गया। संस्था के छात्रों द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई। 


इसके उपरांत कार्यक्रम का प्रारंभ छात्रों द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य गीत गाकर किया गया।


युवा संस्था के संस्थापक एम राजीव ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत भाषण के साथ संस्था के विगत 22 वर्षों के क्रिया कलापों एवं सफलताओं के बारे में बताया।


इसके अलावा राजीव ने वीडियो प्रेजेन्टेशन के माध्यम से जीवन में लक्ष्य प्राप्ति के लिए छात्रों को मोटिवेट किया।


कार्यक्रम के अति विशिष्ठ अतिथि अजय त्रिपाठी ने उपस्थित छात्रों को सीजी पीएससी में उनके डिप्टी कलेक्टर चयनित होने के रणनीति के बारे में बताया एवं उन्होंने छात्रों को परीक्षा में सफल होने के कई टिप्स दिए। उन्होंने छात्रों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के सहज उत्तर दिए।


कार्यक्रम में शामिल बढ़ते कदम संस्था के प्रतिनिधियों ने युवा के साथ मिलकर रायपुर में निर्धन छात्रों के लिए यूपीएससी कोचिंग खोलने का मंशा जाहिर किया।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अमर परवानी ने प्रतिभा संपन्न किंतु साधन हीन छात्रों के लिए विगत 22 वर्षों से निःस्वार्थ भाव से किए जा रहे कार्यों के लिए संस्था युवा की भूरि भूरि प्रशंसा की एवं भविष्य में अपने ओर से युवा को हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।


आज के कार्यक्रम संस्था के छात्र विकास सिंह, विशाल सोना, चेतना साहू, माया प्रजापति, कोमल बघेल, कल्पना गंजीर, माधुरी चंद्राकर ने सुमधुर गीत एवं नृत्य प्रस्तुत किए।


कार्यक्रम में संस्था के छात्र मुस्कान, मनोज गुप्ता, एवन साहू, अविरल सोनवानी ने अपने विचार प्रस्तुत किए।


कार्यक्रम के अंत में संस्था के सचिव देवलाल साहू ने आमंत्रित अतिथियों एवं उपस्थित छात्रों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।


आज के कार्यक्रम का संचालन संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष साक्षी बनर्जी ने किया।



No comments