Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*प्रदेश में पूरी तरह से बिगड़ता जा रहा लॉ एंड ऑर्डर: कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष, आप*

रायपुर। छत्तीसगढ़ अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में अपराध के ग्राफ में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तर...



रायपुर। छत्तीसगढ़ अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में अपराध के ग्राफ में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से फेल हो गया है। आलम यह है कि रोजाना प्रदेश में कहीं न कहीं हत्याएं हो रही हैं। प्रदेश में लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने भूपेश सरकार पर सवाल खड़े किए। कोमल हुपेंडी ने कहा कि न्यायधानी बिलासपुर में एक महिला के साथ आरोपियों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है। ऐसे में जब न्यायधानी का यह हाल है तो अन्य जिलों का क्या हाल होगा, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि माफियाओं के आगे भूपेश सरकार ने घुटने टेक दिया है। प्रदेश में महिलाएं, बहन-बेटियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है।


कोलम हुपेंडी ने कहा कि प्रदेश में लगातार हत्या, लूट, चोरी, डकैती छिनैती एवं चाकूबाजी की वारदात सामने आ रही है, लेकिन प्रदेश की भूपेश सरकार अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने में विफल साबित हो रही है। प्रदेश में माफियाओं में शासन-प्रशासन का डर बिलकुल खत्म हो गया। कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हैं। यहां माफिया राज कायम हो गया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में अपराध अपनी चरम सीमा पर है। कहीं माफिया खुलेआम घूम रहे हैं, तो कहीं से पुलिस की दादागिरी की तस्वीर सामने आ रही है और दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनावी प्रचार में व्यस्त हैं। 


कोमल हुपेंडी ने कहा कि प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है, लेकिन भूपेश सरकार और उनकी पुलिस अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने में असमर्थ हो गई है। आलम यह है कि प्रदेश में गुंडे-माफिया खुलेआम घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में माफिया राज चल रहा है, सभी जगह भय का माहौल व्याप्त है। उन्होंने आगे कहा कि हाल ही में बेमेतरा में हुई सांप्रादायिक हिंसा की आग में पूरा प्रदेश जल उठा। ऐसे में भूपेश सरकार की विफलता का अंदाजा लगाया जा सकता है। भूपेश सरकार में लगातार हिंसा का दौर बदस्तूर जारी है। 


कोमल हुपेंडी ने कहा कि अभी हाल ही में न्यायधानी बिलासपुर में एक युवक की हत्या हुई। बिलासपुर में महिला का अपहरण कर उसके साथ आरोपियों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। कांकेर में एक युवक द्वारा अपने पिता की हत्या कर दी गई। इसके अलावा दंतेवाड़ा में पति ने अपनी पत्नी की धारदार हथियार और पत्थर से कुचलकर जान ले ली। दुर्ग में स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट चल रहा है। राजधानी रायपुर में चाकूबाजी की घटना बढ़ रही हैं। दुर्ग के गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल के प्रैक्टिकल रूम से लाखों रूपए के उपकरण चोरी हो गए। उन्होंने आगे कहा कि माफियाओं को भूपेश सरकार में संरक्षण प्राप्त है, इसी वजह से ये माफिया बेखौफ होकर अपराध को अंजाम देत रहे हैं।


"आप" प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि प्रदेश में रेत माफिया प्रदेश में अलग तांडव मचा रहे हैं, हर क्षेत्र में लूट-खसोट, मारपीट, गुंडागर्दी जारी है। कई जगह कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी दबंगई पर उतर आए हैं। हाल ही में कांग्रेस के एक विधायक ने जिस तरह से एक बैंककर्मी से गुंडागर्दी करते हुए मारपीट की, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में अपराध चरम पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पहले अपराध रमन सरकार में खूब फला-फूला और अब भूपेश सरकार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उन्हें शरण देने का काम कर रही है। प्रदेश की जनता में भय का माहौल है, प्रदेश की महिलाएं, बहन-बेटियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। 


कोमल हुपेंडी ने कहा कि कका हमेशा चुनावी भाषणबाजी में व्यस्त रहते हैं। अब भूपेश बघेल चुनावी मोड में रहने वाले मुख्यमंत्री साबित हो रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि प्रदेश की अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाए और प्रदेशवासियों में अमन-चैन का माहौल कायम करें। अन्यथा आम आदमी पार्टी इसके खिलाफ आंदोलन करने पर मजबूर होगी।

No comments