Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*केन्द्र सरकार के तानाशाही रवैये के विरोध में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल सहित कांग्रेसियों ने निकाला मशाल जुलूस*

कोरबा। प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और कोरबा सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत के नेतृत्व में कोरबा पुराना बस स्टैण्ड पर बड़ी संख्या में ...




कोरबा। प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और कोरबा सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत के नेतृत्व में कोरबा पुराना बस स्टैण्ड पर बड़ी संख्या में एकत्रित होकर कांग्रेसियों ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के तानाशाही रवैये के विरोध में मशाल रैली निकाली। राहुल गांधी के समर्थन में पूरे जिले के पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवम आम नागरिक भी शामिल हुए।



केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार के निरंकुश कार्यशैली और गुजरात की एक अदालत द्वारा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के ऊपर दर्ज आपराधिक अवमानना मामले में दो साल के लिए सजा सुनाए जाने पर उच्च अदालत में अपील करने के लिए 30 दिन का समय दिए जाने के बावजूद भाजपा सरकार ने आनन-फानन राहुल गांधी की संसद सदस्यता को समाप्त करवाने के साथ ही सांसद निवास को भी खाली करने का नोटिस जारी कर दिया है। जब न्यायालय द्वारा अपील के लिए 30 दिन का समय दिया गया है तो फिर ऐसी स्थिति में दो दिनों के भीतर राहुल गांधी की संसद की सदस्यता समामप्त किए जाने और अपमानजनक तरीके से तुुरंत ही सांसद निवास खाली करने के लिए नोटिस जारी किया जाना अपने आप में केन्द्र सरकार की निरंकुश कार्यशैली को दर्शाता है। उपर्युक्त मुद्दों के केन्द्र बिन्दु में आज समूचे छत्तीसगढ़ में सांकेतिक विरोध स्वरूप मशाल जुलूस आयोजित किया गया और उसी कड़ी में कोरबा पुराना बस स्टैण्ड से मशाल रैली का शुभारंभ प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल एवं कोरबा सांसद ज्योत्षना महंत के नेतृत्व में किया गया। जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर जुलूस का समापन हुआ।

 


मशाल जुलूस में हजारों की संख्या में कांग्रेसियों ने भागीदारी निभाई जिसमें कोरबा नगर पालिक निगम के महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुंदर सोनी, पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल, जिलाध्यक्ष कुसुम द्विवेदी, पूर्व जिलाध्यक्ष ऊषा तिवारी, इण्टक जिलाध्यक्ष विकास सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, युवा कांग्रेसी राकेश पंकज, प्रदीप डडसेना, शैलेष सिंह सोमवंशी, मीडिया प्रभारी पीयूष पाण्डेय, सहित युवा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और कांग्रेस सेवादल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं सहित कोरबा नगर पालिक निगम के सभी कांग्रेसी पार्षद, एल्डरमैन, महिला प्रकोष्ठ की कार्यकर्ताओं की टोली, वरिष्ठ कार्यकर्ता और कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े हुए सैकड़ों की तादात में आम नागरिकों ने काला लिबास पहने हुए केन्द्र सरकार के तानाशाही रवैये के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मशाल जूलूस में हिस्सा लिया।


No comments