Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*दलित समाज के नहीं, बल्कि हर एक भारतीय के मसीहा है। उनके द्वारा बनाए गए संविधान के वजह से ही आज भारत के नागरिकों को कई सारे अधिकार प्राप्त हैं : एम राजीव, संस्था युवा*

रायपुर। आज संस्था युवा में भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीम राव अंबेडकर जी की जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई। युवा के संस्थापक एम राजीव ने उनके जीवन...



रायपुर। आज संस्था युवा में भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीम राव अंबेडकर जी की जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई। युवा के संस्थापक एम राजीव ने उनके जीवन के संघर्षों एवं उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया और सभी को बाबा साहेब के विचारों को अपने जीवन में आत्मसात करने के लिए कहा। उन्होंने कहा की वे सिर्फ दलित समाज के नहीं, बल्कि हर एक भारतीय के मसीहा है। उनके द्वारा बनाए गए संविधान के वजह से ही आज भारत के नागरिकों को कई सारे अधिकार प्राप्त हैं और इन अधिकारों के हनन होने पर न्यायालय द्वारा इनकी सुरक्षा की भी गारंटी की व्यवस्था है।


इसके उपरांत युवा के वरिष्ठ सदस्य यश बजाज, पूर्णिमा जोशी, तारिणी सप्रे, संतलाल ध्रुव ने बाबा साहेब के जीवनी के प्रेरक प्रसंगों को सदस्यों के साथ साझा किया।


आज के कार्यक्रम में बाबा साहेब के आदर्शों के अनुसार सेवा भाव से कार्य करने वाले देवलाल साहू को प्रथम बाबा साहेब डॉ आंबेडकर युवा सम्मान के लिए चयनित किया गया। उन्हें यह सम्मान युवा की सम्माननीय गुरु मोनिका वर्मा के द्वारा शॉल और श्रीफल देकर किया गया।


अंत में युवा की कार्यकारी अध्यक्ष साक्षी बनर्जी ने देवलाल साहू जी को सम्मान के लिए बधाई देते हुए सभी सदस्यों के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त किया।



No comments