Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

कोई मेरे लिए कुर्ता लाया, कोई परिवार के लिए सुंदर साड़ी, अतिथियों से मिले प्रेम से मैं अभिभूत

  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के घर भोज आमंत्रण पर बिलासपुर संभाग से आये अतिथि, भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने इनके घर भोजन किया था, स...

 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के घर भोज आमंत्रण पर बिलासपुर संभाग से आये अतिथि, भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने इनके घर भोजन किया था, साथ ही ग्राम के सरपंच एवं अन्य अतिथि भी आये

मुख्यमंत्री ने इनसे घोषणाओं के क्रियान्वयन पर भी पूछा, केरा के सरपंच ने बताया कि मेरे गांव में 70 फीसदी काम पूरा

रायपुर । भेंट मुलाकात के दौरान मैं आप सभी से मिला, आपके घर मैंने भोजन किया। आपने बहुत अच्छे से अतिथि सत्कार किया और बहुत स्नेह मिला। मुझे लगा कि मैं भी आप लोगों को आमंत्रित करूं। आप सभी आज यहां आये हैं। आपको यहां देखकर मैं बहुत खुश हूँ। कोई मेरे लिए कुर्ता लाया है कोई परिवार के लिए सुंदर साड़ी। मैं आप सभी से मिले प्रेम से अभिभूत हूँ। यह बात मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर संभाग से आये जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से कही, उन्हें मुख्यमंत्री ने अपने आवास में भोजन के लिए आमंत्रित किया था। उल्लेखनीय है कि भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने इन ग्रामीणों के घर भोजन किया था और जनप्रतिनिधियों से मिले थे। मुख्यमंत्री सभी के भोजन टेबल के पास गये। उनसे हालचाल पूछा। भेंट मुलाकात के दौरान की गई बातों को उन्होंने याद किया और परिवारजनों के बारे में पूछा। बड़ी आत्मीयता से उन्होंने पूछा कि बच्चों को साथ क्यों नहीं लाये। जो छोटे बच्चों को साथ में लाये थे, उनके बच्चों को गोद ले लिया और उन्हें दुलारा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर जगन्नाथ जी की रथयात्रा की बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि रथयात्रा हमारे यहां बहुत उत्साह से मनाई जाती है। बिलासपुर संभाग में मुझे रायगढ़ की रथयात्रा विशेष रूप से याद आती है। आज जब मैं रथयात्रा में गया तो मैंने भगवान जगन्नाथ से प्रदेश में अच्छी बारिश की कामना की।
    केरा में 70 फीसदी काम हो गया, भेंट मुलाकात की घोषणाओं के क्रियान्वयन के ऐसे फीडबैक मिलते हैं तो खुशी होती है- मुख्यमंत्री ने हर टेबल में जाकर ग्रामीणों से चर्चा की। जांजगीर चांपा के ग्राम केरा से आये सरपंच लोकेश शुक्ला ने बताया कि उनके गांव में मुख्यमंत्री ने भेंट मुलाकात के दौरान जो घोषणाएं की। उनमें 70 फीसदी काम पूरा हो चुका है। देवरहा घाट में 1500 मीटर ब्रिज का काम आरंभ हो चुका है इसके लिए पत्थर कटिंग चल रही है। विद्युत विस्तार से संबंधित जो घोषणा थी, वो भी पूरी हो चुकी है। नवीन महाविद्यालय की भी घोषणा मुख्यमंत्री ने की, अभी स्कूल भवन में यह आरंभ होगा। सीएससी आरंभ हो गया है। लोगों में काफी उत्साह है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीणजन जब संतोष से बताते हैं कि उनके गांव में विकास कार्य तेजी से पूरे हो रहे हैं। घोषणाएं पूरी हो रही हैं तो बहुत अच्छा लगता है।
लइका मन ल काबर नई लाएस
    जांजगीर-चांपा विधानसभा के ग्राम पंचायत सिवनी से आए छोटेलाल बरेठ से जब मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से मिले तो मुख्यमंत्री ने उनसे छत्तीसगढ़ी में पूछा कि छोटेलाल जी कौन-कौन आए हैं, छोटेलाल ने जवाब दिया, इसे सुनकर मुख्यमंत्री ने पूछा- लइका मन ल काबर नई लाए हस, सबला बढ़िया लाए रहितेस। मस्तूरी विधानसभा से संगीता पत्रवानी अपने पूरे परिवार के साथ आज भोज पर मुख्यमंत्री निवास आईं। संगीता के पास पहुंचकर मुख्यमंत्री ने उनके परिवार के नये सदस्य तीन माह के जयंत पत्रवानी को गोद में उठाया और उसे दुलार दिया। संगीता ने बताया कि आज वो बहुत खुश हैं, उन्हें मुख्यमंत्री से बात करने का अवसर मिला। संगीता ने कहा कि मुख्यमंत्री निवास में खाना बहुत अच्छा बना है।
आप लोगों ने भी बहुत अच्छा खाना खिलाया था
    मुख्यमंत्री से जब ग्रामीण मिले तो उन्होंने मुख्यमंत्री से भोजन की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोगों ने भी तो मुझे बहुत स्नेह से बहुत स्वादिष्ट खाना खिलाया था। तखतपुर विधानसभा के ग्राम पंचायत खैरी से गुलाबा बाई सिंगरौली अपने पूरे परिवार के साथ आज मुख्यमंत्री के निमंत्रण पर मुख्यमंत्री निवास भोजन पर आईं। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने उनसे पूछा - खाना कैसा है, उन्होंने कहा- बहुत अच्छा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आपके यहां खाने पर आया था तो आप सभी ने बहुत अच्छा खाना खिलाया, अब मेरी बारी आई है। सक्ती विधानसभा के ग्राम पंचायत छपोरा से आए शिव प्रसाद साहू ने मुख्यमंत्री को अपने परिवार के साथ उनकी फोटो भेंट की। मुख्यमंत्री ने उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि आपका परिवार बहुत अच्छा है, आपके यहाँ मैंने भाजी खाई थी बहुत बढ़िया बना था।

No comments