Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

पुरखों के सपनों को पूरा करने की है यह शुरूआत: मुख्यमंत्री श्री बघेल

    सरकार ने बनाया राज्य में कृषि और व्यापार का सुखद वातावरण रायपुर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज निजी चैनल बीएस टीव्ही द्वारा आयोजित ‘छत्...

 

 

सरकार ने बनाया राज्य में कृषि और व्यापार का सुखद वातावरण

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज निजी चैनल बीएस टीव्ही द्वारा आयोजित ‘छत्तीसगढ़ के मेनीफेस्टो’ कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के पुरखों के सपनों को पूरा करने की यह शुरूआत है। महात्मा गांधी के सपने को साकार करने के लिए गांवों में सुराजी गांव योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, भूमिहीन मजदूर किसान न्याय योजना आदि का क्रियान्वयन किया जा रहा है। गांवों से पलायन न हो इसके लिए गांवों में ही उत्पादन और विपणन का केन्द्र बनाया गया है। छत्तीसगढ़ की संस्कृति और अस्मिता को पुष्पित एवं पल्लवित करने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कार्यक्रम में कहा कि राज्य में स्वास्थ्य, शिक्षा, संस्कृति, कृषि, वन और रोजगार के क्षेत्र में योजनाएं संचालित की जा रही हैं। किसानों और मजदूरों के साथ-साथ स्कूली बच्चों और महिलाओं के लिए संचालित योजनाओं से हितग्राही लाभान्वित हो रहे हैं। अभी कुछ दिनों पूर्व नवा रायपुर में 1100 एकड़ क्षेत्र में व्यापार के लिए होलसेल कारिडोर निर्माण करने शिलान्यास किया गया। गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के ध्येय को पूरा करने के लिए सरकार को राज्य की जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है। युवाओं और महिलाओं के सपने को रीपा और उपा के माध्यम से पूरा किया जा रहा है। घर सम्पन्न होगा तो युवाओं के सपने को भी एक नई उड़ान मिलेगी। रीपा के माध्यम से पारंपरिक कारीगरों को अवसर मिलने के साथ-साथ युवाओं को नया अवसर मिलेगा। सरकार ने राज्य में कृषि और व्यापार का वातावरण सुखद बनाया है। उन्होंने कहा कि 2019-24 की नई औद्योगिक नीति लागू होने से राज्य में उद्योगों का विकास निरंतर हो रहा है।

इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं विधायक श्री विकास उपाध्याय, छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री शैलेष नितिन त्रिवेदी, अन्य जनप्रतिनिधिगण, बीएस टीव्ही के स्थानीय संपादक डॉ. अवधेश मिश्रा सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

No comments