Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

सरेराह खनिज स्टाफ की गुंडागर्दी युवक को जड़ा थप्पड़, लूटा मोबाइल

  बिलासपुर । खनिज विभाग के अधिकारियों की शह पर स्टाफ मनमानी पर उतर आया है। आलम यह है कि कर्मचारी खुलेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं। ताजा मामला रत...

 

बिलासपुर । खनिज विभाग के अधिकारियों की शह पर स्टाफ मनमानी पर उतर आया है। आलम यह है कि कर्मचारी खुलेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं। ताजा मामला रतनपुर के लारीपारा में सामने आया, जहां वसूली के लिए पहुंचे खनिज विभाग में तैनात दो नगर सैनिक समेत चार लोगों ने एक ट्रैक्टर मालिक की पिटाई कर दी। साथ ही उसका मोबाइल भी लूट लिया। पीड़ित ने इसकी शिकायत रतनपुर थाने में की है। अरपा नदी से इन दिनों बड़े पैमाने पर रेत की अवैध खोदाई और परिवहन हो रहा है। इसमें जिम्मेदार अधिकारियों की मिलभगत भी उजगार हो रही है। खासकर कोटा और रतनपुर क्षेत्र में हर रोज सैकड़ों ट्रैक्टर नदी में उतरे, परिवहन करते दिखाई देते हैं। बीते शनिवार को खनिज विभाग का स्टाफ विभागीय वाहन से पैट्रोलिंग पर था। इस दौरान वसूली भी कर रहे थे। इसी कड़ी में स्टाफ लारीपारा पहुंचा। यहाँ एक होटल में ट्रैक्टर मालिक नितेश कुमार साहू नाश्ता कर रहा था। चारों उसके पास पहुंचे। इस बीच एक नगर सैनिक होटल के भीतर पहुंचा और ट्रैक्टर मालिक से गाली-गलौज करने लगा। थोड़ी देर बाद ट्रैक्टर मालिक बाहर आया तो पहले से तमतमाए नगर सैनिक ने ट्रैक्टर मालिक की पिटाई कर दी। इसके बाद उसका मोबाइल भी लूट लिया। सीसीटीवी में यह पूरा वाक्या कैद हो गया है। पीड़ित ट्रैक्टर मालिक ने इसकी शिकायत रतनपुर थाने में की है।

पीड़ित को पावती देने से इन्कार

पीड़ित नितेश सिंह घटना की शिकायत करने शनिवार को थाने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने उप निरीक्षक को लिखित में अपनी शिकायत दर्ज कराई। जब उन्होंने शिकायत की पावती मांगी तो उप निरीक्षक ने देने से इन्कार कर दिया। उनका कहना था कि शिकायत की पावती नहीं दी जाती है। कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद ही पावती दी गई।

पोड़ी में डंप है रेत का पहाड़

टैक्टर मालिक की पिटाई करता नगर सैनिक। कोटा से आठ किलोमीटर दूर पोड़ी में रोड किनारे रेत का अवैध भंडारण डंप है कोटा से आठ किलोमीटर दूर कंचनपुर मार्ग में पौड़ी के पास इन दिनों रेत का पहाड़ खड़ा हो गया है। नदी से रेत निकालकर सड़क किनारे डंप कर दिया गया है। खनिज विभाग के अधिकारियों की शह पर यहां से अवैध तरीके से रेत का परिवहन किया जा रहा है। इसमें पुलिस, राजस्व और वन विभाग की संलिप्तता भी सामने आ रही है।

अलसुबह पहुंच गए खनिज निरीक्षक

मामले की जानकारी सामने आते ही खनिज निरीक्षक राहुल गुलाटी अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंच गए। इस दौरान मामला रफा-दफा करने की कोशिश भी की गई। हालांकि ट्रैक्टर मालिक राजी नहीं हुआ और मामले की शिकायत रतनपुर थाने में की

खनिज अधिकारी ने कहा- आपको जो करना है करो

इस मामले में जिला खनिज अधिकारी दिनेश मिश्रा से संपर्क किया गया। उन्हें बताया गया कि खनिज विभाग के कुछ कर्मचारी वसूली के लिए गए थे। रुपये नहीं मिलने पर ट्रैक्टर चालक की पिटाई कर दी। इस पर पहले उन्होंने ऐसी किसी भी घटना से दिनेश मिश्रा इन्कार किया। जानकारी देने के बाद भी उनका कहना था कि मेरे संज्ञान में मामला नहीं है। आपके कहने से कैसे कार्रवाई कर देंगे।

लारीपास के एक युवक ने खनिज स्टाफ के खिलाफ मारपीट और मोबाइल लूटने की शिकायत दर्ज कराई है। वह जानकारी नहीं दे पा रहा है कि कहां उसके साथ मारपीट की गई है। हालांकि शिकायत दर्ज कर ली गई है। जांच के बाद अपराध दर्ज किया जाएगा।

No comments