Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

मंत्रियों का शपथ ग्रहण कल..

  रायपुर. छत्तीसगढ़ के नए विष्णुदेव सरकार के मंत्रिमंडल को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। जानकारी के मुताबिक कल यानी मंगलवार की शाम को साय मंत्...

 

गौरतलब है कि कल से ही छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीत सत्र का आगाज हो रहा है। यही वजह है कि रविवार को पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने नए विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन भी दाखिल कर दिया। सीएम साय को भी दिल्ली बुलावा आया था। संभवतः वहां उन्होंने नए मंत्रिमंडल के गठन को लेकर बड़े नेताओं से भी चर्चा की है। सीएम ने बताया था कि उनके मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा यह जल्द ही सबके सामने होगा।

वही आज जानकारी मिली है कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ के 7 विधायक मंत्रीपद की शपथ लेंगे। इनमें नए विधायकों और पुराने मंत्रियों दोनों को जगह मिलने की बात सीएम साय ने कही थी. ऐसे में नीचे दिए गए विधायकों को ही मंत्री बनने का मौका मिल सकता है।

केवल सात विधायक ही बनेंगे मंत्री, चार वरिष्ठ और चार जूनियर विधायकों को मौका मिलने की उम्मीद है. ऐसे में अभी तक तय नही हो सका है कि कल कौन विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. बताया जाता है कि कल प्रात: 10 बजे तक सूची फाइनल होगी जिसके बाद राजभवन भेजी जायेगी. वहीं से विधायकों को शपथ ग्रहण की सूचना मिलेगी. विधायक रामविचार नेताम या पुन्नूलाल मोहिले को विधानसभा उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है.

इन नामों की विशेष चर्चा है :

लता उसेण्डी :
अमर अग्रवाल:
धरमलाल कौशिक:
ओपी चौधरी:
बृजमोहन अग्रवाल:
राजेश मूणत:
अजय चंद्राकर:
केदार कश्यप:
राम विचार नेताम:
गोमती साय :
दयालदास बघेल: ,
पुरंदर मिश्रा :

No comments