Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

आइपीएल में पंजाब किंग्स की तरह से खेलते हुए बनाए 354 रन

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के शशांक सिंह इस बार के आइपीएल में अपना लोहा मनवा लिया है। अपने प्रदर्शन के दम पर बड़े क्रिकेटर के रूप में पूरे देश में...

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के शशांक सिंह इस बार के आइपीएल में अपना लोहा मनवा लिया है। अपने प्रदर्शन के दम पर बड़े क्रिकेटर के रूप में पूरे देश में पहचान बनाने में कामयाब हो गए हैं। आइपीएल शुरू होने के पहले पंजाब किग्स का कहना था कि इन्हें धोखे से खरीद लिया गया है, लेकिन मौका मिलने पर शशांक ने बताया कि वे एक बड़े खिलाड़ी हैं और पंजाब की ओर से 354 रन के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनकर टीम के अहम खिलाड़ी बन चुके है। शशांक अब सात से 16 जून तक रायपुर के शहीद वीर नारायण अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले सीसीपीएल (छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ) टी-20 लीग में बिलासपुर बुल्स की कमान संभालेंगे। उन्हें बिलासपुर टीम का कप्तान बनाया गया है। शशांक पहले से ही छत्तीसगढ़ से खेलते हैं। उनका पैतृक शहर गोरखपुर, उत्तरप्रदेश है, पर उनका जन्म दुर्ग में सन 1991 में हुआ है। उनके पिता दुर्ग में ही नौकरी करते थे। उनकी शिक्षा-दीक्षा भी यहीं हुई और बचपन से क्रिकेटर बनने की इच्छा रही। ऐसे में छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के बैनर तले ही क्रिकेट की बारीकी सीखी। इसके बाद 2015 में लिस्ट ए मैच से उनका पर्दापण हुआ। इसके बाद उन्होंने 2015-16 विजय हजारे ट्राफी में अपना जलवा दिखाया। उनके इस क्रिकेट प्रतिभा को देखते हुए ही दिल्ली डेयर डेविल्स ने 2022 में शशांक को 10 लाख रुपये में खरीदा था। लेकिन शशांक यह साल कुछ खास नहीं गया। इसके बाद 2024 में किंग्स इलेवन ने खरीदा और इस आइपीएल में अपना जलवा दिखाते हुए देश के होनहार क्रिकेटरों की श्रेणी में अपना नाम दर्ज करा दिया। आइपीएल के बाद फिर शशांक ने छत्तीसगढ़ क्रिकेट की ओर से सीसीपीएल में वे बिलासपुर बुल्स के कप्तान बने हैं, जो शहर के लिए गौरव की बात है। अपने नेतृत्व में वे इस ट्राफी में बिलासपुर को विजेता बनाने का प्रयास करेंगे।
इस सत्र में लगाए 28 चौक और 21 छक्के
आइपीएल में पंजाब किंग्स भले ही प्ले आफ की दौड़ से बाहर हो गई, लेकिन अहम मुकाबलों में पंजाब की जीत की नींव शशांक सिंह ने ही रखी। इसका आंकलन इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने इस सीजन में 28 चौक और 21 छक्के लगाए हैं। इससे वे सभी खिलाड़ियों के नजर में आ गए है और उनका भविष्य उज्जवल हो गया।
ये हैं बिलासपुर बुल्स के खिलाड़ी
इस टीम में शशांक सिंह (कप्तान), आयुष पांडेय, शोभित शर्मा, अभिजीत ताह, वैभव पांडेय, हर्ष साहू, यश कुमार वर्धा, प्रतीक यादव, अनुराम मिश्रा, गौरव सिंह, मोहम्मद इरफान, शुभम मौर्य, दीपक बघेल, जीतेश चौहान, जीतेश वर्मा, वरूण भुई, विश्वरंजन त्रिपाठी, शहनवाज हुसैन, रूद्र प्रताप, भरत गोंडवानी हैं।

No comments