Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

चार जून के बाद कांग्रेस सरकार दुरुस्त करेगी देश की आर्थिक सेहत: राहुल

  रायबरेली । रायबरेली से गांधी परिवार के रिश्तों का बखान करते हुये कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और गठबंधन प्रत्याशी राहुल गांधी ने सोमवार को...

 

रायबरेली रायबरेली से गांधी परिवार के रिश्तों का बखान करते हुये कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और गठबंधन प्रत्याशी राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि चार जून को केन्द्र की सत्ता से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विदाई होने के बाद कांग्रेस देश की अर्थव्यवस्था में सुधार करेगी और घरेलू उद्योगों को चीन से मुकाबला करने में सक्षम बनायेगी। रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र के हरचंदपुर इलाके में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए श्री गांधी ने कहा कि रायबरेली से उनके परिवार का रिश्ता सबसे पुराना है। उनके परदादा जवाहरलाल नेहरू को राजनीति करना रायबरेली के लोगो ने सिखाया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की अर्थव्यवस्था में सुधार करेगी जिससे मेड इन इंडिया समान मेड इन चाइना का मुकाबला करेगा। अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ श्री गांधी ने रायबरेली के कई इलाकों में धुआंधार चुनाव प्रचार किया। उनके साथ छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के कई दिग्गज थे।
राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली और उनके परिवार से राजनीतिक इतिहास का शायद सबसे पुराना रिश्ता है क्योंकि यह सौ साल से भी पुराना है और उनके परदादा को जवाहरलाल नेहरू को राजनीति करना रायबरेली के लोगो ने सिखाया है। यहां हुए कांग्रेस के अनेकों काम गिनाते हुए मीडिया पर कटाक्ष किया कि आज नरेंद्र मोदी का चेहरा और अडानी अम्बानी की शादियां दिखाई जाती है लेकिन देश की असलियत जिसमे अनेकों समस्याएं है, नही दिखाई जाती है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर गरीब महिलाओं के खाते में हर महीने 8 हज़ार 500 रुपए दिए जाएंगे और साथ ही बेरोजगार युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरी दी जाएगी।  कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि श्री मोदी ने लोगो को बेरोजगार और मूर्ख बनाने में कोई कसर नही छोड़ी। उन्होंने कोरोना में ताली और थाली बजवा कर लोगो को मूर्ख बनाया है और तो और देश का पैसा अपने अमीर दोस्तो को दे दिया। उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि पेपर लीक के खिलाफ कठोर कानून बनेगा। साथ कहा कि हिंदुस्तान में बेरोजगार युवाओं को पहली पक्की नौकरी देने का क्रांतिकारी कदम उठाने जा रहे हैं जिसमे कालेज यूनिवर्सिटी डिप्लोमाधारियों को एक साल की पक्की अपरेंटिस मिलेगी जो एक तरह अपरेंटिशिप का अधिकार होगा जिसमे बेहतरीन प्रशिक्षण मिलेगा और साल का 8 हज़ार 500 रुपये महीने का मिलेगा। श्री गांधी ने कहा कि महिलाओं और बेरोजगारो के पास पैसा आने से देश की अर्थव्यवस्था सुधरेगी। इन योजनाओं से मेड इन इंडिया मेड का सामान मेड इन चाइना का मुकाबला करेगा। उन्होंने किसानों ने कहा कि उन्हें उनके उत्पाद का सही मूल्य नही मिलता है। जिसके लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य सरकार तय करेगी। हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे। आंगनवाड़ी और आशा बहनों की आमदनी दूनी की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर ओला उबेर के ड्राइवरो को तथा डिलीवरी बॉय को पेंशन की योजना लाएगी। अग्निवीर योजना की आलोचना करते हुये उन्होने कहा कि जो गरीब अग्निवीर में शामिल होता है उन्हें पेंशन और कैंटीन आदि की सुविधा भी नही मिलती और न ही उन्हें शहीद का दर्जा हासिल होता है। मोदी सरकार के लिए भविष्यवाणी करते हुए कहा कि 4 जून को यह तीसरी बार केंद्र में सरकार नही बना पाएंगे।

No comments