Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

खडगे का मोदी को पत्र "झूठ का असर नहीं होने से हैं आप हताश और चिंतित'

    नयी दिल्ली  । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन-राज...

 

 

नयी दिल्ली  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन-राजग उम्मीदवारों को जनता से संवाद करने को लिए श्री मोदी ने जो पत्र लिखा है उससे जाहिर होता है कि वह हताश और चिंतित हैं और उन्होंने जो झूठ परोसा है इसका असर नहीं हो रहा है इसलिए वह उम्मीदवारों से भी झूठ बुलवाना चाहते हैं। श्री खडगे ने कहा "मैंने राजग के उम्मीदवारों को लिखा आपका पत्र देखा जिसमें आपने उन्हें बताया है कि मतदाताओं से क्या संवाद करना है। पत्र के लहजे और विषयवस्तु से ऐसा लगता है कि आप बहुत हताश और चिंतित है इसलिए आप ऐसी भाषा के उपयोग के लिए उन्हें कह रहे है लेकिन यह भाषा प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए उपयुक्त नहीं है। पत्र से यह भी प्रतीत होता है कि आप जो चाहते हैं आपके भाषणों में परोसे जा रहे झूठ का वैसा असर नहीं हो रहा हैं इसलिए अब आप चाहते हैं कि राजग उम्मीदवार आपके झूठ को बढ़ाएँ लेकिन एक झूठ को हजार बार दोहराने से वह सच नहीं बन जाता।" उन्होंने लिखा "मतदाता इतने समझदार हैं कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में क्या लिखा है और हमने क्या गारंटी का वादा किया है, वह खुद पढ़ और समझ रहे हैं। हमारी गारंटी इतनी सरल और स्पष्ट है कि हमें उन्हें समझाने की ज़रूरत ही नहीं है। हमने आपको और गृह मंत्री को यह कहते सुना है कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। लेकिन पिछले 10 वर्ष में हमने आपके और आपके मंत्रियों द्वारा चीनियों का तुष्टिकरण देखा है जिसके कारण आप आज भी चीन को 'घुसपैठिये' नही कह पा रहे हैं। इसके बजाय 19 जून 2020 को आपने गलवान में 20 भारतीय सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान का अपमान करते हुए कहा, "ना कोई घुसा है, ना ही कोई घुस आया है"।" भाजपा आरएसएस को आरक्षण विरोधी बताते हुए उन्होंने लिखा "अपने पत्र में आप दावा करते हैं कि एससी, एसटी और ओबीसी से आरक्षण छीन लिया जाएगा जबकि 'आरएसएस और भाजपा ने 1947 से हर चरण में आरक्षण का विरोध किया है। सब जानते है कि आरएसएस और भाजपा आरक्षण को समाप्त करने के लिए संविधान को बदलना चाहता है। आपको यह स्पष्ट करने की आवश्यकता है कि आप संविधान के अनुच्छेद 16 के अनुसार एससी, एसटी और ओबीसी को उनकी जनसंख्या के आधार पर आरक्षण का विरोध क्यों करते हैं।" उन्होंने कहा "आपकी पार्टी ने चंदा दो-धंधा लो, ठेका लो-घूस दो, हफ्ता वसूली और फर्जी कंपनी मार्गों और योजनाओं का उपयोग करके विभिन्न कंपनियों से 'अवैध और असंवैधानिक' चुनावी बांड के माध्यम से 8,250 करोड़ रुपये एकत्र किए। आप पत्र में झूठ बोलते है कि कांग्रेस विरासत कर लाना चाहती है जबकि पूर्व वित्त मंत्री और आपकी पार्टी के नेताओं ने बार-बार उल्लेख किया है कि वे विरासत कर चाहते हैं। आपके नेताओं के इन भाषणों और टिप्पणियों को लोग ऑनलाइन देख सकते हैं।"
श्री खडगे ने कहा "आपको लगातार बढ़ती असमानता के बारे में बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। आपको बेरोजगारी और अभूतपूर्व मूल्य वृद्धि के बारे में बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, जो हमारे लोगों को प्रभावित कर रही है। आपको अपने नेताओं द्वारा महिलाओं पर बढ़ते अत्याचारों के बारे में बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।"

No comments