Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

*भारत जोड़ो यात्रा के समापन के बाद सीएम भूपेश बघेल जम्मू-कश्मीर दौरे से लौटे, केंद्रीय बजट समेत अन्य मुद्दों पर पत्रकारों से चर्चा *

  रायपुर। जम्मू कश्मीर के दौरे से देर शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर वापस लौटे। रायपुर एयरपोर्ट में सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातची...

 


रायपुर। जम्मू कश्मीर के दौरे से देर शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर वापस लौटे। रायपुर एयरपोर्ट में सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान सीएम बघेल ने भारत जोड़ो पदयात्रा को लेकर कहा कि असंभव सा काम राहुल गांधी ने किया है। कल केंद्रीय बजट पेश होने वाला है, बजट को लेकर सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सारी ट्रेनें बंद कर दी गई थी जगदलपुर के लिए नई ट्रेन चालू हो लोगों का डिमांड है। कोयला के रॉयल्टी बढ़े, जीएसटी का पैसा, सेंट्रल एक्साइज का पैसा हमें केंद्र सरकार दे। वहीं प्रदेश में इस वर्ष रिकॉर्ड तोड़ धान खरीदी हुई है उसको लेकर सीएम ने बधाई दी।


सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान भारत जोड़ो पर यात्रा को लेकर कहा कि राहुल गांधी की पदयात्रा कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक एक असंभव सा काम था जो सब लोग सोच रहे थे कर पाएंगे कि, नहीं कर पाएंगे लेकिन जैसे-जैसे पदयात्रा आगे बढ़ती गई लोग उससे जुड़ते गए, सभी वर्ग के लोग इस पर यात्रा से जुड़े और भारत जोड़ो यात्रा का समापन कर कश्मीर के लाल चौक में झंडा फहराया। सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि काफी सफल यात्रा रही। जब पुलिस सुरक्षा दे नहीं पाई तो एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को सुरक्षा दी। सीएम बघेल ने सभी को बधाई दी।


1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश होने वाला है, इसको लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सारी ट्रेनें बंद कर दी गई थी वो शुरू हो और नए ट्रेन जगदलपुर के लिए हो ये लोगों की डिमांड है। इसको लेकर आंदोलन भी हुए और इसी तरह से सरगुजा संभाग में भी ट्रेन की डिमांड है वह हो जाए। सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि वैसे भी रेल बजट बंद हो गया है इस पर अलग से कोई चर्चा तो होती नहीं ना डिमांड होती है और लगातार ट्रेनें रद्द भी हो रही है। और रेलवे स्टेशन बीक भी रहे हैं। इसके साथ ही नगरनार जैसी स्टील प्लांट है वो ना बिके हम लोगों ने उसे विधानसभा में पारित भी किया की केंद्र सरकार इसे राज्य सरकार को दे दे। सीएम ने कहा कि कोयला के रॉयल्टी की जो पैसा है, हमारे जीएसटी का पैसा , सेंट्रल एक्साइज का पैसा है वह हमको दे दे। साथ ही कहा कि कोयला की रॉयल्टी 2014 के बाद से बढ़ा नहीं है जबकि हर 3 साल में उसे बढ़ाने की बात कही गई थी। जब नई नीति लाई गई और उसके बाद से आज तक कोयले के रेट में कोई इजाफा नहीं हुआ।



सीएम भूपेश बघेल धान खरीदी को लेकर कहा कि इस बार प्रदेश में धान खरीदी व्यवस्थित रूप से चला और ना बारदाने की कमी आई, ना तौल में, ना धान के उठाओ में देरी हुई। इसके साथ ही भुगतान भी लगातार होता रहा। प्रदेश में 107 लाख मैट्रिक टन से अधिक धान की खरीदी अभी तक हो चुकी है। यह अब तक का रिकॉर्ड है, 4 साल में लगातार हमारे रिकॉर्ड बनते रहे। इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले सरकार में 84 लाख मेट्रिक टन धान खरीदी नहीं हुआ था। उसके बाद 92 लाख और इस साल एक लाख से भी अधिक धान खरीदी और उसका भुगतान व्यवस्थित रूप से हुआ है। इसके लिए सीएम भूपेश बघेल ने विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और इसमें जो भी शामिल है उन्हें बधाई दी है।

No comments