Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

ब्रेकिंग

latest

*युवा के रविवारीय स्पेशल क्लास में छत्तीसगढ़ ज़कात फाउंडेशन के प्रेसिडेंट ताहिर खान का हुआ आगमन*

 रायपुर। ताहिर खान ने छत्तीसगढ़ ज़कात फाउंडेशन के "मिशन तालीम" के बारे में युवा सदस्यों को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि आज लगभग...



 रायपुर। ताहिर खान ने छत्तीसगढ़ ज़कात फाउंडेशन के "मिशन तालीम" के बारे में युवा सदस्यों को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि आज लगभग 650 से अधिक निर्धन बच्चों को उनके फाउंडेशन के सहयोग से पढ़ाया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनके फाउंडेशन के सहयोग से पढ़ रहे बच्चे एमबीबीएस, सीए, इंजीनियरिंग, एमबीए आदि प्रोफेशनल कोर्स कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि ज़कात फाउंडेशन द्वारा युवाओं को कम्प्यूटर, टैली, एकाउंटिंग तथा महिलाओं को टेलरिंग आदि का रोज़गारपरक कोर्स भी करवाया जाता है। सर्वप्रथम उनका स्वागत शॉल और सूत के माला से युवा की अध्यक्ष साक्षी बनर्जी ने किया।


इस अवसर पर स्वागत भाषण युवा के संस्थापक एम राजीव ने दिया एवं युवा के गतिविधियों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। उन्होंने संस्था युवा द्वारा विगत 22 वर्षों से छत्तीसगढ़ के सुदूर अंचलों के निर्धन बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षा की कोचिंग देने के इस भगीरथ प्रयास को अनुकरणीय बताया और भविष्य में युवा संस्था के साथ मिलकर काम करने की इच्छा को जाहिर किया।


ताहिर खान ने युवा के सदस्यों द्वारा धर्म, लोकव्यवहार, आदि विषयों के जटिल प्रश्नों का उत्तर रोचक तरीके से दिया। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन देते हुए युवा की सचिव पल्लवी वर्मा ने कहा कि ताहिर खान सर के बोलने के अंदाज़ ने युवा के सदस्यों को मंत्रमुग्ध कर दिया और किसी को भी समय का भान भी न रह।

No comments