Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

महाराजा अग्रेसन इंटरनेशनल काॅलेज में कैरियर काउंसलिंग की शुरूआत" ...

  रायपुर। महाराजा अग्रेसन इंटरनेशनल काॅलेज, में निरंतर काॅलेज के चेयरमैन श्री राजेश अग्रवाल जी एवं प्राचार्या डाॅ. ज्योति जनस्वामी जी के मा...

 

रायपुर। महाराजा अग्रेसन इंटरनेशनल काॅलेज, में निरंतर काॅलेज के चेयरमैन श्री राजेश अग्रवाल जी एवं प्राचार्या डाॅ. ज्योति जनस्वामी जी के मार्गदर्शन में, कैरियर काउंसलिंग की शुरूआत की गयी। बारहवीं के छात्र-छात्राओं को अपने विषय से संबंधित जानकारी मैक परिसर मे उपलब्ध करवाई जा रही है। स्कूल की पढ़ाई समाप्त करने के पश्चात् सबसे महत्वपूर्ण होता है कि किस महाविद्यालय एवं किस कोर्स को अपनाया जाए। ऐसी असमंजस की स्थिति न केवल विद्यार्थी बल्कि उनके माता-पिता की भी होती है। मैक काॅलेज में विद्यार्थियों की सहायता, सलाह और मार्गदर्शन, परामर्श के माध्यम से उनकी न केवल समस्या का समाधान किया जा रहा है, बल्कि विषय विशेषज्ञ, अपने-अपने विषय के महत्व की जानकारी भी उपलब्ध करवा रहे हैं। मैक काॅलेज में कैरियर काउंसलिंग निःशुल्क किया जा रहा है। सिर्फ यहां आकर छात्र-छात्रायें अपने सभी सवालों का जवाब प्राप्त कर सकते हैं।



आपको बता दें , काॅलेज के विभिन्न विभागों बी.काॅम., बी.बी.ए., बी.एस.सी., बी.सी.ए., के अध्यापकों एवं ज्ञाताओं के द्वारा विषय संबंधी विस्तृत जानकारी एवं भविष्य में उन विषयों से संबंधित कैरियर का महत्व भी बताया जा रहा है। काउंसलिंग के माध्यम से विद्यार्थियों की समस्याओं को सुलझाने में मदद की जा रही है। कोरोना के इस मुश्किल दौर में मैक काॅलेज काउंसलिंग के द्वारा छात्र-छात्राओं एवं पालकों की बात सुनकर, उन्हें सही निर्णय लेने में मदद कर रहा है। छात्र-छात्राओं की जिज्ञासाओं को सही दिशा दिलाने में, मैक काॅलेज में सभी विभागों द्वारा निरंतर काउंसलिंग की जा रही है।

No comments